यात्रियों को स्पेशल ट्रेन से यात्रा आरम्भ करने की सुविधा लखनऊ, गोरखपुर, देवरिया,

वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्तानपुर, कानपुर और झांसी से मिलेगी

लखनऊ। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ‘भारत दर्शन ट्रेन’ 24 अगस्त से चलाएगा। इस स्पेशल ट्रेन में बुकिंग कराकर यात्री सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर सकेंगे।यह ट्रेन सात सितम्बर को वापस लौटेगी।

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम के मुताबिक, सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए ‘भारत दर्शन ट्रेन’ 24 अगस्त को रवाना होगी। यह यात्रा कुल 13 दिनों की होगी। ‘भारत दर्शन ट्रेन’ सात सितम्बर को वापस लौटेगी। ट्रेन में यात्रा आरम्भ करने की सुविधा गोरखपुर, देवरिया, वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी से मिलेगी।

यह भी पढ़ें : मऊ : सड़क हादसें में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत, दो घायल

आईआरसीटीसी की यह स्पेशल ट्रेन उज्जैन जाएगी जहां श्रद्धालुओं को ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन कराए जाएंगे। इसके बाद ट्रेन केवड़िया पहुंचेगी,जहां स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की सैर कराई जाएगी। ‘भारत दर्शन ट्रेन’ अहमदाबाद भी जाएगी। अहमदाबाद में साबरमती आश्रम के दर्शन के बाद इसे द्वारिका रवाना किया जाएगा। द्वारिकाधीश और सोमनाथ ज्योर्तिलिंग के दर्शन के बाद ट्रेन पुणे जाएगी। यहां घृणेश्वर फिर नासिक में त्रयम्बकेश्वर और औरंगाबाद में भीमाशंकर ज्योर्तिलिंग के दर्शन कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : बाँदा : केन नदी में खड़ी मोटर बोट हुईं ध्वस्त

आईआरसीटीसी ने स्लीपर बोगियों वाली ‘भारत दर्शन ट्रेन’ से सात ज्योतिर्लिंगों का दर्शन करने जाने वालों के लिए पैकेज शुल्क प्रति यात्री 12, 285 रुपये रखा है। पैकेज शुल्क में तीनों समय का शाकाहारी भोजन, धर्मशाला में ठहरने और बसों से स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था शामिल है।

हिन्दुस्थान समाचार

About Author

admin

You cannot copy content of this page