हमीरपुर। जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में उद्योग बंधुओं व व्यापार बंधुओं की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योग बंधु व व्यापार बंधुओं की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निस्तारित किया जाए।व्यापार बंधुओं द्वारा राठ तथा मौदहा में मुख्य बाजार में अतिक्रमण एवं जाम की समस्या बताए जाने पर जिलाधिकारी ने अतिक्रमण हटाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों एवं श्रम विभाग को निर्देशित कर सप्ताहिक बंदी के कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दियेद्य मौदहा बाजार में पेयजल एवं शौचालय तथा साफ सफाई की समस्या पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए । जिलाधिकारी ने कहा कि श्रम विभाग द्वारा पंजीयन हेतु राठ एवं हमीरपुर में पंजीयन कैंप लगाया जाए। उन्होने व्यापारियों को ज्यादा से ज्यादा जी0एस0टी0 पंजीकरण कराने को निर्देशित किया। अन्तर्गत तीन व्यापरी लाभान्वित किये गये।

यह भी पढ़ें – बांदा : बिकरु कांड में शहीद सीओ की बेटी को यूपी पुलिस में मिला ये ख़ास पद

उद्योग एवं व्यापार बंधुओं की अन्य समस्याओं पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें – बकस्वाहा जंगल बचाओ आंदोलन की पांच दिवसीय साइकिल यात्रा का पौधरोपण के साथ हुआ समापन

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी,अपर जिलाधिकारी,अपर पुलिस अधीक्षक,उपजिलाधिकारी, सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण तथा उद्योग व्यापार मंण्डल के पदाधिकारी व प्रतिनिधि मण्डल बैठक में मौजूद रहें।

जिला संवाददाता ब्रजेश ओझा

About Author

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page