बिकरु कांड के शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की बड़ी बेटी वैष्णवी ने यूपी पुलिस ज्वाइन किया है. वैष्णवी, मूल रूप से यूपी के बांदा की रहने वाली है. हाल ही में विभाग में उनका चयन किया गया है. उनका चयन विकास दुबे कांड में शहीद पिता के मृतक आश्रित कोटे से विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) के पद पर हुआ है. बेटी के पुलिस की वर्दी पहनने के बाद पूरे परिवार में ख़ुशी का माहौल है. बांदा में रह रहा परिवार शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा का वही रुतबा अब उनकी बेटी में देख रहा है.

बांदा शहर के महाराणा प्रताप चौक में पुलिस लाइन की तरफ जाने वाली रोड में शहीद सीओ का मकान है. जहां उनके दोनों छोटे भाई और उनका परिवार रहता है. मकान के गेट पर आज भी शहीद सीओ के नाम की तख्ती उसी शान से लगी हुई है. शहीद सीओ की दो बेटियां हैं, जिनमें से बड़ी बेटी वैष्णवी का सिलेक्शन OSD के रूप में हुआ है. वह नीट एग्जाम भी क्वालीफाई कर चुकी हैं. जबकि छोटी बेटी वैशाली अभी कानपुर से बीएससी की पढ़ाई कर रही है.

Banda: The daughter of the CO martyred in the Bikru case got this special post in the UP Police

शहीद सीओ के छोटे भाई राजीव मिश्र ने बताया कि भैया अपनी बड़ी बेटी को डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन उनकी मौत के बाद उनकी बेटी ने उनके ही नक्शे कदम पर आगे बढ़ने की ठानी. अब उसका चयन विशेष कार्य अधिकारी (OSD) के पद पर पुलिस विभाग में हुआ है, जिससे हम सब बहुत खुश हैं.

वैष्णवी की चाची पुष्पा ने बताया कि बीते 13 जुलाई को उसने डीजीपी ऑफिस में ज्वाइन किया था. जहां से उसकी तैनाती कानपुर कर दी गयी है. वहां पहले से हमारा परिवार रहता है. शहीद सीओ की पत्नी और उनके बच्चे अक्सर त्योहारों और विशेष कार्यक्रमों में बांदा आते रहते हैं. वैष्णवी नीट का एग्ज़ाम भी क्वालिफ़ाई कर चुकी हैं.

सौजन्य : आज़तक

About Author

Sumit Upadhyay

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page