कैदियों ने जेल प्रशासन पर कैदियों की हत्या और अत्याचार करने का लगाया गंभीर आरोप

जौनपुर जेल में बंद बंदियों ने जेल प्रशासन की पोल खोलकर रख दी। जिसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। बीते शुक्रवार को जेल में हुए बवाल का मामला अभी शांत भी नही हुआ था इसी बीच सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही एक वीडियों ने जेल की कलई खोल दिया है। इस वीडियों में जेल में बंद एक कैदी बता रहा है कि जेल की कैंटिन में खुला लूटपाट चल रहा है। सौ रूपये किलो आलू तो डेढ़ सौ रूपये में प्याज बेचा जा रहा है। पनीर पांच सौ रूपये मिलता है। इतना मंहगा समान तो होई प्रोफाइल शापिंग मार्केट में नही बिकता है।

इस मामले में अभी जिला प्रशासन मीडिया से दूरी बनाई हुई है, मालूम हो कि शुक्रवार को जेल में बंद एक सजा याफ्ता कैदी बागेश मिश्रा की दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गयी थी। मुजरिम की मौत से गुस्साए अन्य कैदियों ने जेल पर कब्जा करने के बाद अस्पताल को आग के हवाले कर दिया। एक बंदी रक्षक की पिटाई करके उसका पैर तोड़ दिया। करीब छह घंटे तक जेल पत्थराव आगजनी होती रही, स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस आशू गैस के गोले दागती रही है। कमिश्नर और आइजी वाराणसी जेल पहुंचकर किसी तरह से कैदियों को समझा बुझाकर स्थिति को सामान्य किया।

पूरे मामले की जांच के लिए सात सदस्यीय टीमे जांच कर रही है। लेकिन अभी तक कोई निष्कर्ष सामने नही आया है। लेकिन जेल में अंधेरगर्दी का खुलासा एक-एक कर होने लगा है। जांच के लिए पहुंचे अफसरों के सामने बंदी जेल प्रशासन की कलई खोल रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया में उपद्रव के दिन का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इसमें जेल के अंदर से एक बंदी चीख-चीख कर जेल में भ्रष्टाचार की जानकारी दे रहा है।

About Author

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page