हमीरपुर। यूपी के हमीरपुर जिले में लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां युवक ने अपना नाम बदल कर एक नाबालिक लड़की को अपने प्रेम जाल में फांस लिया और बहला-फुसलाकर उसको अपने साथ भगाकर ले गया भागने के बाद युवक ने युवती से शादी कर उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाते हुए जबरन मांस खिलाने की कोशिश की और विरोध करने पर युवती के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान युवती को जानकारी लगी कि उसको बेचने की कोशिश की जा रही है और आरोपी युवक पहले से ही तीन शादियां कर चुका है, मौका मिलते ही युवती अपने बच्चे को लेकर उसके चंगुल से भाग निकली और हमीरपुर पहुंचकर आलाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

अपने बुजुर्ग मां और पिता के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय और जिलाधिकारी कार्यालय में न्याय की फरियाद लगाती वह पीड़िता है जो पहले लव और फिर जेहाद का शिकार हुई है। अपना नाम बदलकर धर्म बदलकर एक युवक ने इसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और बहला फुसलाकर अपने ले जाकर शादी कर इसका धर्म परिवर्तन भी करा दिया समय के साथ दोनों के बीच में विवाद होने लगा और आरोपी युवक ने पीड़िता युवती को बेचने की तैयारी कर डाली। लेकिन मौके की नजाकत को देखते हुए युवती भागकर अपने परिजनों के पास आ गयी और अब वह आरोपी युवक पर कार्यवाही की मांग कर रही है।

मामला हमीरपुर जिलें के मौदहा कोतवाली क्षेत्र का है। जहां 2018 में एक नाबालिग लड़की राजकीय इंटर कालेज मौदहा में पढ़ती थी। जहां वह एक युवक के प्रेम प्रसंग में पड़ गयी। उस युवक ने अपना नाम राजेश यादव बताया, जिसके बाद युवती युवक के साथ भाग गयी भागने के बाद दोनों ने शादी कर ली। शादी के कुछ दिनों बाद युवती को ज्ञात हुआ कि राजेश यादव का असली नाम अब्दुल मोबिन है जो बलरामपुर उत्तर प्रदेश का निवासी था। धीरे धीरे युवक ने जबरन उसका धर्म परिवर्तित करवाया और पूजा पाठ का विरोध करने लगा पूजा पाठ का विरोध करते हुए मांस खिलाने की कोशिश करने लगा। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद शुरू हो गए और अब्दुल मोबिन ने उसको बेचने की तैयारी शुरू कर दी। जिसकी भनक पीड़िता को लग गयी और आरोपी युवक के चंगुल से भाग कर हमीरपुर पहुंचकर डीएम और एसपी से अपनी आप बीती सुनाकर न्याय की गुहार लगायी। एक मुस्लिम युवक द्वारा एक हिन्दू नाबालिग लड़की के साथ जबरन यौन शोषण कर लव जेहाद जैसी घटना को अंजाम देते हुए उसको एक बच्चे की मां बना डाला, फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है।

जिला संवाददाता : संदीप मिश्रा, हमीरपुर

About Author

admin

You cannot copy content of this page