बांदा। शादी का झांसा देकर एक युवती से उसके प्रेमी ने कई महीनों तक दुष्कर्म किया। प्रेमिका गर्भवती हुई और उसने पुत्र को जन्म दिया। पुत्र के जन्म देने के बाद से ही प्रेमी और उसके घरवाले बच्चे को किसी और को देने का दबाव बनाते रहे। बाद में शादी से इनकार करते हुए गाली-गलौज की और जान से मार देने की धमकी दी। परेशान पीड़िता ने महिला थाने से फरियाद की। महिला थाना पुलिस ने प्रेमी समेत उसके परिजनों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

घटना शहर कोतवाली अंतर्गत एक मोहल्ले की बताई जा रही है। एक किराए के मकान में रहकर शहर के एक अखबार के दफ्तर में विज्ञापन का काम करने वाली युवती ने थाने में दी गई तहरीर में बताया कि रत्नेश यादव नामक युवक 10 माह पूर्व मुझसे मिला था और कहा कि वह प्रॉपर्टी डीलर का काम करता है, उसे भी विज्ञापन देना है। मैं घर में ही आफिस चलाता हूं इसलिए घर से आकर विज्ञापन ले जाना। जब मैं घर पहुंची तो उसने मुझे कॉफी और नमकीन दी। कॉफी पीने के बाद मैं बेहोश हो गई ,जब होश आया तो मेरे शरीर में कपड़े नहीं थे। मैंने युवक को धमकाया की तुम्हारे खिलाफ मुकदमा दर्ज करूंगी।

इस पर उसने मुझे अपने बेडरूम में बंद कर दिया। उसी दिन शाम को लगभग 6 बजे युवक की मां और भाई घर आए तो मैंने उन्हें पूरी घटना बताई। इस बीच आरोपी घर से भाग गया। बाद में उसकी मां ने कहा परेशान मत होना, हम तुम्हारी शादी अपने बेटे से करा देंगे। इस पर मैं घर वापस चली आई। शादी कराने का आश्वासन मिलने के कारण मैंने फिर आरोपी का विरोध नहीं किया और वह मेरे घर आने लगा और संबंध बनाने लगा। इसके बाद माता पिता और भाई की उपस्थिति में 14 अप्रैल 2021 को गिरवां थाना अंतर्गत खत्री पहाड़ में स्थित मंदिर में ब्राह्मण की उपस्थिति में सात फेरे करा कर मेरा विवाह कराया गया। इस दौरान युवती गर्भवती हो गई और उसने पुत्र को जन्म दिया। पुत्र के जन्म देने के बाद प्रेमी रत्नेश यादव और उसके घरवालों ने बच्चे को किसी जान पहचान की महिला को देने की बात कही। इसके एवज में पांच लाख रुपया दिए जाने की बात भी कही।

युवती ने इनकार किया तो रत्नेश और उसके घरवालों ने युवती को गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी। परेशान युवती ने मामले की जानकारी पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक और महिला थाना से की। महिला थाना पुलिस ने आरोपी रत्नेश यादव, उसके भाई रवि यादव पुत्रगण सुलखान सिंह यादव, रत्नेश की मां सुमन यादव के खिलाफ धारा 328, 242, 376, 504 व 506 के तहत रिपोर्ट दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

About Author

admin

You cannot copy content of this page