अग्रिम कर की दूसरी किश्त बुधवार तक कर दें जमा, नहीं तो लगेगा विलम्ब शुल्क : आयुक्त

Deposit the second installment of advance tax by Wednesday otherwise late fee will be charged Commissioner

Deposit the second installment of advance tax by Wednesday otherwise late fee will be charged Commissioner

Advertisements

लखनऊ। सभी कर दाता वित्तीय वर्ष 2021-22 की कर देनदारी का आकलन कर अग्रिम-कर की दूसरी किस्त को 15 सितम्बर तक अवश्य जमा कर दें, अन्यथा विलम्ब से अग्रिम कर जमा करने पर ब्याज भी देय होगा। अग्रिम कर के प्रथम किस्त (15 प्रतिषत) के भुगतान की अंतिम तिथि 15 जून 2021 तक थी तथा दूसरी किस्त (30 प्रतिशत अर्थात् कुल करदेयता का 45 प्रतिषत) के भुगतान की अंतिम तिथि 15 सितम्बर 2021 है। ये बातें प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त उ0प्र0 (पूर्वी), आशीष वर्मा ने मंगलवार को कही। वह एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

पत्रकारों द्वारा आयकर विभाग के ऑनलाइन पोर्टल से सम्बन्धित समस्या के बारे मे पूछे जाने पर प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त ने बताया कि यह समस्या केवल आयकर रिर्टन फाइलिंग मे तात्कालिक रूप से है एवं आयकर के भुगतान से सम्बन्धित लिंक में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है तथा करों का भुगतान आबाधित तरीके से किया जा सकता है। वे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रमों की रूपरेखा एवं अग्रिम कर के भुगतान के विषय पर आयकर भवन, 5 अशोक मार्ग, लखनऊ में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे।

विभाग द्वारा मनाये जाने वाले आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रमों की रूपरेखा के विषय के बारे में प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त ने बताया कि कार्यक्रमों की श्रृंखला में विभाग द्वारा वॉकाथॉन, साइक्लोथॉन, वृक्षारोपण तथा स्वच्छता अभियान का सफल आयोजन किया गया। विभाग द्वारा कला, साहित्य तथा सार्वजनिक क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों को भी सम्मानित किया गया।

इसके अलावा विगत वर्षों मे ईमानदारीपूर्वक सर्वाधिक आयकर का भुगतान करने वाले करदाताओं को आयकर विभाग द्वारा सम्मानित किया जा रहा है एवं भविष्य में भी ईमानदारीपूर्वक कर जमा करने वाले करदाताओं को सम्मानित करने की योजना है।

हिन्दुस्थान समाचार

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: