UP: 36 जिलों में 113 महिलाओं से बदसलूकी करने वाला शख्स गिरफ्तार, कई मामलों था वांछित

UP: Man arrested for misbehaving with 113 women in 36 districts, wanted in many cases

UP: 36 जिलों में 113 महिलाओं से बदसलूकी करने वाला शख्स गिरफ्तार, कई मामलों था वांछित

Advertisements

UP Police: उत्तर प्रदेश के 36 जिलों में 113 महिलाओं को मौखिक रूप से परेशान करने और गाली देने के आरोप में स्थानीय पुलिस द्वारा “वांछित” अपराधी घोषित किए गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में महिलाओं को बार-बार फोन कर परेशान करने के आरोप में एक शख्स को 1090 की टीम और स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ प्रदेश के 36 अलग-अलग जिलों की महिलाओं ने सौ से अधिक शिकायतें दर्ज कराई थीं, जिसने उसे “वांछित” अपराधी बना दिया था।

प्रदेश के एक जिले की महिला ने महिला हेल्पलाइन पर अज्ञात कॉल करने वाले के खिलाफ शिकायत की थी। महिला ने शिकायत में बताया कि एक शख्स रोज फोन कर उसके साथ गाली-गलौज करता और अश्लील बातचीत भी करने का प्रयास करता था। कुछ दिनों में महिला हेल्पलाइन ने गौर किया तो ऐसी ही शिकायतें 30 से ज्यादा जिलों से महिलाओं ने की थी।

इस मामले में जांच की गई तो महिला शिकायतकर्ताओं की संख्या 113 तक जा पहुंची, जबकि कुल 36 अलग-अलग जिलों से ऐसी शिकायतें थी। मामले की गंभीरता से लेते हुए प्रदेश में महिलाओं की समस्या के निदान हेतु बनाई गई हेल्पलाइन 1090 की टीम ने अमुक शख्स के फोन नंबर पर निगरानी शुरू कर दी। हालांकि, जांच एक दौरान पता चला कि शख्स चालकी से हर दिन अपना सिम कार्ड और अपनी लोकेशन बदल लेता है।

कई दिनों तक चली तकनीकी निगरानी के दौरान शख्स की लोकेशन कौशांबी जिले के सैनी गांव में मिली। आरोपी के स्थान का पता लगाने के बाद इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। महिला हेल्पलाइन की रिस्पांस टीम और स्थानीय पुलिस की टुकड़ी ने अंततः आरोपी सैनी गांव के बाहर एक खेत से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान 45 वर्षीय रवेंद्र कुमार मौर्य के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ अकेले राजधानी लखनऊ में 19 केस दर्ज हैं। इसके अलावा उन्नाव-कानपुर-अंबेडकरनगर में 7-7, प्रयागराज में 6, रायबरेली और सीतापुर में 5-5 केस दर्ज हैं।

पुलिस ने बताया कि प्रदेश के 36 जिलों से 113 महिलाओं की शिकायतें आई थी, जिनमें उन्नाव, रायबरेली, हरदोई, सुल्तानपुर, मिर्जापुर, गोरखपुर, कानपुर नगर, अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़, प्रयागराज,अमेठी, गाजीपुर, आजमगढ़ और कौशांबी जैसे नाम शामिल हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 419, 420, 68, 67, 71 और 294 के तहत मामला दर्ज किया है। अब मामले में आगे की जांच जारी है।

सौजन्य : जनसत्ता यूपी

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: